12वीं में मजदूर किसान की बेटी ने 96 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप टेन की सूची में बनाई जगह

बालोद। छत्‍तीसगढ़ के बालोद जिले के ग्राम झलमला में स्वामी आत्मानन्द हिंदी माध्यमिक स्कूल में पढ़ने वाली हर्षवती साहू ने 12वीं के रिजल्ट में टॉप 10 रैंक हासिल किया है। हर्षवती ने 12 बोर्ड परीक्षा में 96 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं। हर्षवती साहू के मुताबिक उसकी कामयाबी से सभी खुश हैं। आपको बता दें कि हर्षवती साहू आर्ट्स की स्टूडेंट हैं। वो आगे शिक्षा के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं। हर्षवती ने बताया कि मेहनत करने पर सफलता जरुर मिलती है। बिना मेहनत के सफलता की उम्मीद नहीं की जा सकती है।
बेटी की इस सफलता से पूरा परिवार गदगद है। उनके पिता किरण साहू ने बताया कि वे कृषि मजदूरी का काम करते हैं। और मां हेमिन साहू भी मजदूरी का कार्य करती हैं। रोजी मजदूरी कर जो मेहनत किया बेटी ने उसका परिणाम लाया है। आज मेरे सारे मेहनत का प्रतिफल मिला है। आपको बता दें कि हर्षवती ने 10वीं की परीक्षा में 90 प्रतिशत अंक हासिल किया था। अभी हर्षवती अपने स्वर्णिम समय को अपने परिजन और स्कूल दोस्त के साथ इस लम्हे का आनंद ले रहे हैं।
हर्षवती बताती है कि ‘मेरे शिक्षकों ने भी मुझ पर विश्वास दिखाया था। मैं उसके विश्वास पर खड़ा उतर पाई हूं। आज मैं खुद को सौभाग्यशाली समझती हूं कि एक किसान और मजदूर की बेटी होने के बाद इस मुकाम तक पहुंच पाई हूं।
आपको बता दें कि हर्षवती सिविल सर्विसेज की तैयारी करेंगी। हर्षवती की माने तो वो शिक्षा के क्षेत्र में भी बेहतर करना चाहती हैं। वह अपने भविष्य के लिए दो ऑप्शन लेकर रखी हुई है। जिसमें शिक्षा विभाग और सिविल सर्विसेज शामिल है। हर्षवती का कहना है कि हम मेहनत करेंगे तो सफलता जरूर हाथ आएगी।

लोकसभा चुनाव 2024 मे कौनसे गठबंधन की बनेगी सरकार?
  • NDA 0%, 0 votes
    0 votes
    0 votes - 0% of all votes
  • INDIA 0%, 0 votes
    0 votes
    0 votes - 0% of all votes
Total Votes: 0
August 21, 2021 - December 31, 2023
Voting is closed