MP : बाल मनुहार भी लिखवाकर घर-घर भेजा जा रहा है शादी की तरह का मतदान आमंत्रण पत्र

मध्यप्रदेश। ‘भेज रहे हैं स्नेह निमंत्रण मतदाता तुम्हें बुलाने को, सात मई भूल न जाना वोट डालने आने को।’ जी हाँ आपको बता दें की शादी के निमंत्रण पत्र की तरह मतदान का आमंत्रण पत्र घर-घर जाकर वितरित किया जा रहा है। इसमें स्वागतकर्ता बूथ लेवल आफिसर व दर्शनाभिलाषी पीठासीन अधिकारी व मतदान दल दर्ज हैं। इसके साथ -साथ इस आमंत्रण पत्र में बाल मनुहार भी दर्ज है कि हमारे लोकसभा चुनाव में मतदान करने जरूर-जरूर पधारना।
दरअसल, मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पंचायत सचिव व बीएलओ घर-घर पहुंचकर पीले चावल के साथ आमंत्रण पत्र दे रहे हैं। इसमें लोगों को मतदान के लिए आने का न्योता दिया जा रहा है। यह आमंत्रण पत्र क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि आमंत्रण पत्र पूरी तरह से शादी के निमंत्रण पत्र की तरह है।
शादी के कार्यक्रम की तरह ही दिनांक, समय व कार्यक्रम स्थल दर्ज है। वहीं स्वागतकर्ता व दर्शनाभिलाषी भी दर्ज किए गए हैं। साथ ही निवेदक में जिला निर्वाचन अधिकारी दर्ज है। शादी के निमंत्रण पत्र में लिखे जाने वाले श्लोक की जगह पर स्लोगन लिखा हुआ है कि
इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित हो रहा मतदान का यह आमंत्रण पत्र की ग्राम सहित क्षेत्रभर में चर्चा है। मतदाता भी इसे एक-दूसरे के पास भेज रहे हैं। इससे रोजाना ही हजारों मतदाताओं के पास इंटरनेट मीडिया के माध्यम से यह आमंत्रण पत्र पहुंच रहा है, जो लोगों को उत्साहित करता नजर आ रहा है। हालांकि यह आमंत्रण पत्र कहां से जारी हुआ, इसके बारे में अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है, लेकिन लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं।

लोकसभा चुनाव 2024 मे कौनसे गठबंधन की बनेगी सरकार?
  • NDA 0%, 0 votes
    0 votes
    0 votes - 0% of all votes
  • INDIA 0%, 0 votes
    0 votes
    0 votes - 0% of all votes
Total Votes: 0
August 21, 2021 - December 31, 2023
Voting is closed