मोदी के शपथ समारोह में देश-विदेश से शामिल होंगे लोग! देखें स्पेशल गेस्ट में कौन हैं शामिल

नरेंद्र मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनने वाले हैं। 9 जून रविवार को वह राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण करेंगे। पीएम के साथ ही मंत्रिमंडल में शामिल होंने वाले सदस्य भी इसी दौरान शपथ ग्रहण करेंगे।नरेंद्र मोदी की देश और विदेश में लोकप्रियता देखते हुए शपथ समारोह में कई बड़ी हस्तियां शिरकत करेंगी। चलिए आपको बताते हैं कि नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में में कौन-कौन हिस्सा लेने वाला है।
आज शाम को एनडीए की बैठक होने वाली है। इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं समेत जेडीयू और टीडीपी जैसे सभी सहयोगी दल भी शामिल होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बैठक में सभी एक बार फिर प्रधानमंत्री के चेहरे के लिए नरेंद्र मोदी के नाम पर मुहर लगाते नजर आएंगे।
साथ ही आज शाम की मीटिंग में ही मोदी मंत्रिमंडल का भी फैसला होगा। इस बैठक में फैसला लिया जाएगा कि किस नेता को कौन सा विभाग सौंपा जाएगा। वहीं, एनडीए की बैठक खत्म होने के बाद शपथ ग्रहण समारोह के लिए कई देशों के लीडर्स को आमंत्रण भेज सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का आमंत्रण पहले ही स्वीकार कर लिया है और वो इसमें शामिल होंगे। मालदीव के अलावा पड़ोसी देश बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना भी शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगी।
वहीं, कुछ रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, नेपाल के पीएम पुष्पकमल दाहाल, भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक भी पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के साक्षी बनेंगे।नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे, जिसके बाद इस समारोह में कुछ स्पेशल मेहमानों को भी आमंत्रण भेजा गया है। खास मेहमानों की लिस्ट में सेंट्रल विस्टा परियोजना में कार्यरत मजदूर, वंदे भारत और मेट्रो प्रोजेक्ट में काम करने वाले रेल कर्मचारी, ट्रांसजेंडर, सफाई कर्मचारी, विकसित भारत के ब्रांड एंबेसडर और केंद्र सरकारी की योजनाओं के लाभार्थी पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में बतौर स्पेशल गेस्ट शामिल होंगे।

लोकसभा चुनाव 2024 मे कौनसे गठबंधन की बनेगी सरकार?
  • NDA 0%, 0 votes
    0 votes
    0 votes - 0% of all votes
  • INDIA 0%, 0 votes
    0 votes
    0 votes - 0% of all votes
Total Votes: 0
August 21, 2021 - December 31, 2023
Voting is closed