महाशिवरात्रि पर सात टन फूलों से सजेगा महाकाल मंदिर

उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में महाशिवरात्रि पर सात टन फूलों से पुष्प सज्जा की जाएगी। इसके लिए बेंगलुरु के कलाकारों का दल उज्जैन पहुंचा है। यह कलाकार तिरुपति बालाजी सहित देश के प्रमुख मंदिरों में पुष्प सज्जा कर चुके हैं।
प्रशासक संदीप कुमार सोनी ने बताया इस बार शिवरात्रि महापर्व पर मंदिर की आकर्षक पुष्प सज्जा देश विदेश से आने वाले भक्तों का मनमोह लेगी। बेंगलुरु के कृष्णमूर्ति रेड्डी के निर्देशन में 50 से अधिक कलाकर सात टन फूलों से सजावट करेंगे। सज्जा के लिए देश विदेश की विभिन्न किस्मों के फूल भी बेंगलुरु से मंगवाए गए हैं। इसमें प्रमुख रूप से लाल, पीले हरे रंग के फूल व पत्तियों का उपयोग होगा।
खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा ने बुधवार को श्री महाकालेश्वर मंदिर के आसपास के खाद्य प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई की है। इस दौरान मैजिक बाक्स से 32 नमूनों की जांच की तथा शंका के आधार पर पांच दुकानों से नमूने लिए हैं।
खाद्य सुरक्षा प्रशासन के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने बुधवार को श्री महाकालेश्वर मंदिर के आस पास के खाद्य प्रतिष्ठानों पर जांच की कार्रवाई। इस दौरान मैजिक बाक्स से 32 नमूनों की जांच की।
शंका के आधार पर कृपा रेस्टोरेंट हरसिद्धि रोड़ उज्जैन, श्री सतगुरू डेयरी हरसिद्धि रोड़, अरिहंत रेस्टोरेंट एंड भोजनालय हरसिद्धि रोड, सत्य श्री रेस्टोरेेंट हरसिद्धि रोड, सतगुरू रेस्टोरेंट एंड एव्हरफ्रेश ब्राह्मण धर्मशाला से 27 नमूने लिए हैं। इन्हें जांच के लिए राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल भेजा गया है। कार्रवाई में खाद्य सुरक्षा अधिकारी बसंतदत्त शर्मा, पुष्पक कुमार द्विवेदी, महेन्द्र कुमार वर्मा एवं बीएस देवलिया शामिल थे।

लोकसभा चुनाव 2024 मे कौनसे गठबंधन की बनेगी सरकार?
  • NDA 0%, 0 votes
    0 votes
    0 votes - 0% of all votes
  • INDIA 0%, 0 votes
    0 votes
    0 votes - 0% of all votes
Total Votes: 0
August 21, 2021 - December 31, 2023
Voting is closed