आत्मानंद स्कूल के प्रिंसिपल ने परीक्षा में सप्‍लीमेंट आए 9वीं के बच्‍चों को पैसे लेकर किया पास, जांच शुरू

अभनपुर। अभनपुर के स्‍वामी आत्‍मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी मध्यम स्कूल में पूरक में आए कक्षा 9वीं के बच्‍चों से प्राचार्य द्वारा पैसे लेकर उत्‍तीर्ण करने का मामला सामने आया है। अभिभावकों की शिकायत के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जांच में शिकायत सही पाए जाने के बाद प्राचार्य को सस्‍पेंड किए जाने की तैयारी चल रही है।
ब्‍लाक के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी मध्यम स्कूल के प्राचार्य टी श्री लाल नायर पर एक छात्रा के पालक ने फोन पे के माध्यम से पैसे लेने की शिकायत रायपुर कलेक्टर डाक्टर गौरव कुमार सिंह एवं विधायक इंद्र कुमार साहू से की है। शिकायत के बाद विधायक के निर्देश पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जांच आरंभ कर दी है।
जानकारी के अनुसार आत्मानंद स्कूल अभनपुर के प्राचार्य शाला में अध्यनरत छात्र जो पूरक आ गए हैं, उन्हें उत्तीर्ण करने की बात कहते रुपए ले रहे हैं। एक छात्र के अभिभावक मनोज कुमार से ₹15000 लिए लेकिन उसके बाद उक्त अभिभावक में आरोपित प्राचार्य की करतूत का भंडाफोड़ने की सूची और बाकायदा फोनपे की स्क्रीनशाट की छाया प्रति संलग्न कर शिकायत रायपुर कलेक्टर एवं अभनपुर विधायक से शिकायत की।
अभिभावकों ने बताया कि शाला का प्रिंसिपल पूरक आए बच्चों के पालकों को फोन कर बुलाते हैं फिर विद्यार्थियों को उत्तीर्ण करने के नाम पर रुपए की मांग करते हैं। रुपए न देने की बात कहने पर छात्र को पूरक परीक्षा में अनुत्तीर्ण करने की धमकी देते हैं। फिलहाल स्थानीय विधायक में इस संबंध में रायपुर कलेक्टर से चर्चा की। उसके बाद मंगलवार को शिक्षा विभाग के अफसरों ने अभनपुर पहुंचकर शिकायत की जांच आरंभ कर दी है।

लोकसभा चुनाव 2024 मे कौनसे गठबंधन की बनेगी सरकार?
  • NDA 0%, 0 votes
    0 votes
    0 votes - 0% of all votes
  • INDIA 0%, 0 votes
    0 votes
    0 votes - 0% of all votes
Total Votes: 0
August 21, 2021 - December 31, 2023
Voting is closed