पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी कर फंसे नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत, आयोग ने लिया बड़ा एक्शन, दर्ज़ की एफआइआर

राजनांदगांव। नेता प्रतिपक्ष डा. चरणदास महंत को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ तल्ख टिप्पणी करना महंगा पड़ गया । महंत के प्रधानमंत्री के सिर पर लाठी मारने वाले बयान को हेट स्पीच मानते हुए केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने एफआइआर करने के निर्देश दिए हैं।आयोग के पत्र के अनुसार मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर राजनांदगांव कलेक्टर ने डा. महंत के विरुद्ध अपराध दर्ज करवा दिया है।
कोतवाली थाना प्रभारी एमन साहू ने बताया कि महंत पर धारा 506 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। तीन अप्रैल को राजनांदगांव में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नामांकन रैली और सभा में महंत ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सिर फोड़ने के लिए आदमी चाहिए। यदि कोई लाठीधर के खड़ा हो सकता है तो वह भूपेश बघेल और देवेंद्र यादव हैं।
महंत के इस बयान के बाद रायपुर से लेकर दिल्ली तक विरोध प्रकट कर भाजपा ने ‘मैं भी हूं मोदी का परिवार, पहली लाठी मुझे मार’ अभियान छेड़ दिया था। जिला निर्वाचन अधिकारी संजय अग्रवाल ने बताया कि निर्वाचन आयोग से कार्रवाई के लिए निर्देश मिला था। उसके परिपालन में पुलिस को पत्र लिखा गया था। थाने में अपराध दर्ज करा दिया गया है।
नेता प्रतिपक्ष डा. महंत ने बयान पर सफाई दी थी कि उनके कथन का गलत अर्थ निकाला गया है। छत्तीसगढ़ी मुहावरे के रूप में उन्होंने यह बात कही थी। यदि इससे किसी की भावना को ठेस पहुंची है तो वे खेद व्यक्त करते हैं।

 

लोकसभा चुनाव 2024 मे कौनसे गठबंधन की बनेगी सरकार?
  • NDA 0%, 0 votes
    0 votes
    0 votes - 0% of all votes
  • INDIA 0%, 0 votes
    0 votes
    0 votes - 0% of all votes
Total Votes: 0
August 21, 2021 - December 31, 2023
Voting is closed