जॉन टर्नस जो टिम कुक की जगह बन सकते हैं एपल के नए सीईओ, आखिर कौन हैं ये

वॉशिंगटन | दिग्गज टेक कंपनी एपल के सीईओ टिम कुक इस साल 64 साल के हो जाएंगे। टिम कुक की उम्र को देखते हुए माना जा रहा है कि वह जल्द ही रिटायरमेंट ले सकते हैं। ऐसे में मीडिया में इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि टिम कुक की जगह कौन ले सकता है? मीडिया रिपोर्ट्स में जॉन टर्नस का नाम सबसे आगे चल रहा है। हालांकि कई और उम्मीदवार भी है, जिनमें एपल के मौजूदा चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर जेफ विलियम्स का नाम भी शामिल है। हालांकि सबसे ज्यादा संभावना जॉन टर्नस के नाम की है।
1. जॉन टर्नस एपल के हार्डवेयर इंजीनियरिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं और कंपनी के विभिन्न उत्पादों जैसे आईफोन, आईपैड, एयरपॉड और अन्य उत्पादों को बनाने में जॉन टर्नस का अहम योगदान है।
2. जॉन टर्नस सीधे टिम कुक को रिपोर्ट करते हैं और साल 2001 से एपल से जुड़े हैं। जॉन टर्नस ने प्रोडक्ट डिजाइन टीम के सदस्य के तौर पर एपल में अपने करियर की शुरुआत की थी और अब साल 2013 से वे एपल की हार्डवेयर इंजीनियरिंग के उपाध्यक्ष पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं |
3. जॉन टर्नस के नेतृत्व में ही आईपैड के विभिन्न मॉडल्स , मौजूदा आईफोन सीरीज और एयरपॉड का उत्पादन हुआ है।
4. मैक से एपल सिलिकॉन के बदलाव में भी जॉन टर्नस ने ही अहम भूमिका निभाई है। जॉन एपल जॉइन करने से पहले वर्चुअल रिसर्च सिस्टम नामक कंपनी में बतौर मैकेनिकल इंजीनियर काम कर चुके हैं।
5. जॉन टर्नस की शिक्षा की बात करें तो उन्होंने पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक किया है।
6. जॉन टर्नस के अलावा जेफ विलियम्स को भी एपल का नया सीईओ बनाए जाने की चर्चा है। जेफ विलियम्स के अलावा एपल के सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के उपाध्यक्ष क्रेग फेडरीगी, रिटेल के उपाध्यक्ष डेरड्रे ओ ब्रायन, डैन रिकियो और फिल शीलर में से किसी एक को भी सीईओ पद की जिम्मेदारी मिल सकती है।
7. जॉन टर्नस का दावा सबसे मजबूत माना जा रहा है और इसकी वजह ये है कि वे लंबे समय से एपल के साथ जुड़े हैं और उन्हें टिम कुक का करीबी भी माना जाता है।

लोकसभा चुनाव 2024 मे कौनसे गठबंधन की बनेगी सरकार?
  • NDA 0%, 0 votes
    0 votes
    0 votes - 0% of all votes
  • INDIA 0%, 0 votes
    0 votes
    0 votes - 0% of all votes
Total Votes: 0
August 21, 2021 - December 31, 2023
Voting is closed